शुक्रवार, 30 सितंबर 2016

पाक कलाकारों के बचाव में आए सलमान, कहा- वे आतंकवादी नहीं

उड़ी अटैक के बाद भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के हो रहे विरोध पर सलमान खान ने भी टिप्पणी की है। शुक्रवार को एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, 'वे कलाकार हैं, आतंकवादी नहीं। सरकार उन्हें वीजा और भारत में रहने देने की अनुमति देती है। वहीं, सर्जिकल  स्ट्राइक पर सलमान खान ने कहा, वे आतंकवादी थे ना? प्रॉपर एक्शन था।
सलमान ने कहा कि कलाकार और आतंकवदी दोनों अलग-अलग बातें हैं।क्या कलाकार आतंकवादी होते हैं? कलाकार यहां वीजा लेकर आते हैं उन्हें वर्क परमिट हमारी सरकार देती है। आदर्श स्थिति तो अमन और चैन की होनी चाहिए, लेकिन अब जो हुआ है तो जाहिर है एक्शन का रिएक्शन तो होगा ही।

बताते चलें कि उड़ी हमले के बाद से पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान, माहिरा खान, अली जफर सहित कई अभिनेताओं और गायकों को पाकिस्तान वापस भेजने की मांग उठाई जा रही है। फिल्म निर्माताओं के संगठन 'इंडियन मोशन पिक्चर्स एसोसिएशन' (इम्पा) ने  गुरुवार को एक प्रस्ताव पारित कर पाकिस्तानी कलाकारों के बॉलीवुड में काम करने पर रोक लगा दी थी। इम्पा के अध्यक्ष और निर्माता टीपी अग्रवाल ने अपने बयान में कहा था कि‘इस संस्था के सदस्य निर्माता किसी पाकिस्तानी कलाकार को अपनी फिल्मों में नहीं लेंगे।'

'मनसे' ने दिया था 48 घंटे का अल्टीमेटम

बीते 23 सितंबर को 'मनसे' ने पाकिस्तानी कलाकारों को 48 घंटों के अंदर भारत छोड़ने का अल्टीमेटम दिया था। पार्टी के चित्रपट सेना के प्रमुख अमेय खोपकर ने कहा था कि उड़ी में आतंकवादी घटना के बाद से देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा है।

बताते चलें कि इससे पहले करण जौहर भी पाकिस्तानी कलाकारों के पक्ष में आ चुके हैं। उन्होंने कहा था कि 'मनसे' की भारत में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध की मांग आतंकवाद का समाधान नहीं। लोगों को व्यापक तौर पर साथ आकर इस समस्या का समाधान निकालना चाहिए। कला और प्रतिभा पर प्रतिबंध नहीं लगाया जा सकता।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें