बुधवार, 28 सितंबर 2016

नए सिरे से लिखी जा रही है 'इत्तेफाक' की कहानी

करीब 46 साल पहले राजेश खन्ना और नंदा स्टारर फिल्म इत्तेफ़ाक में जब एक औरत हत्यारी बन कर सामने आती है तो सब चौंक जाते हैं लेकिन अब एक नई इत्तेफाक आने वाली हैै जिसमें ऐसा कुछ नहीं होगा।

खबर है कि सिद्धार्थ मल्होत्रा और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर इत्तेफाक के रीमेक की कहानी को नए सिरे से लिखा जा रहा है और अगर आप पुरानी फिल्म की तरह उसी कहानी को ढूढेंगे तो चौंक जाएंगे क्योंकि अब मर्डरर बदलने वाला है।

बताया जा रहा है कि बीआर चोपड़ा के बेटे अभय ने नई इत्तेफ़ाक को पूरी तरह से बदलने का फैसला किया है जिसमे मर्डर करने वाले की पहचान भी अब अलग होगी। निर्माता के वो आज के जमाने में उस पुरानी कहानी को फिर से नहीं दोहरा सकते जो अपने जमाने की एक मशहूर फिल्म की है। इतना ही नहीं पुरानी इत्तेफ़ाक से एक और बदलाव किया गया है। राजेश खन्ना स्टारर फिल्म में गाने नहीं थे लेकिन इस फिल्म में गानों को बैकग्राउंड के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा।

साल 1969 में अंग्रेजी फिल्म साइनपोस्ट टू मर्डर की हिंदी रीमेक के रूप में आई यश चोपड़ा निर्देशित इत्तेफाक राजेश खन्ना और नंदा के अभिनय की अनोखी मिसाल थी। इत्तेफ़ाक एक मानसिक रूप ने बीमार आदमी की कहानी थी जो सिर छिपाने के लिए एक घर में शरण लेता है। इस घर में एक औरत अकेली रहती है और जब सस्पेंस खुलता है तो पता चलता है कि उसने अपने पति की हत्या कर दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें