सोमवार, 12 सितंबर 2016

IBC-24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप 2016, बालिकाओं की उच्च शिक्षा के लिए कारगर प्रयास, वारासिवनी की छात्रा आयशा गनी होगी सीएम से सम्मानित

बेटी पढ़ेगी, देश गढ़ेगी...माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के इस सूत्र वाक्य को मध्यप्रदेश- छत्तीसगढ़ के विश्वसनीय न्यूज चैनल आईबीसी24 ने साकार करने का बीड़ा उठाया है । आईबीसी24 देश का पहला ऐसा चैनल है, जो अपने संकल्प को दोहराते हुए लगातार दूसरे साल प्रतिभावान छात्राओं को बड़ी संख्या में विशेष स्कॉलरशिप देने जा रहा है । इस छात्रवृत्ति का नाम है- IBC24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप । यह छात्रवृत्ति उन प्रतिभाओं को सम्मानित और प्रोत्साहित करने का माध्यम है,जो देश और दुनिया को दिशा और नेतृत्व देने के शिक्षा के माध्यम से कठोर संघर्ष कर मुकाम बनाने के लिए प्रयासरत है।
IBC-24 स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप की परिकल्पना को मूर्त रूप प्रदान करने के लिए संकल्पित गोयल ग्रुप और IBC-24 न्यूज चैनल के चेयरमैन श्री सुरेश गोयल ने बताया कि भोपाल में 13 सितम्बर को आयोजित कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के हाथों राज्य शिक्षा बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा में अपने-अपने जिलों में टॉप करने वाली छात्राओं को 50-50 हजार रुपये की छात्रवृत्ति और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जायेगा। इसके साथ ही राज्य की टॉपर छात्रा को 1लाख रुपये की राशि और प्रशस्ति पत्र के अलावा राज्य टॉपर के स्कूल को 1 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जायेगी। जिन जिलों में एक से अधिक टॉपर छात्राएं हैं,उनके बीच छात्रवृत्ति की राशि बराबर-बराबर प्रदान की जायेगी। कार्यक्रम प्रदेश सरकार के माननीय मंत्रीगणों श्री नरोत्तम मिश्रा,श्री भूपेन्द्र सिंह और श्री कुंवर विजय शाह जी सहित गणमान्य जनों की उपस्थिति में होगा।
श्री गोयल ने बताया कि पिछले वर्ष भोपाल में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और योगऋषि स्वामी रामदेव जी की पावन उपस्थिति में IBC-24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप की शुरुआत की गयी थी।इसके बाद रायपुर में पिछले वर्ष और इस वर्ष भी छत्तीसगढ़ की प्रतिभावान छात्राओं को स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप प्रदान की जा चुकी है।
भोपाल में 13 सितम्बर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में *बालाघाट जिले से गांधी विद्या मंदिर वारासिवनी की छात्रा आयशा गनी को नामांकित किया गया है।
बालिका शिक्षा की दिशा में आईबीसी24 द्वारा शुरू की गई यह मुहिम लगातार जारी रहेगी । हमारी कोशिश होगी कि IBC-24 स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप बेटियों के लिए वरदान साबित हो।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें