गुरुवार, 21 जुलाई 2016

पहली बार कोई भारतीय बना मिस्टर वर्ल्ड, हैदराबाद के रोहित ने जीता खिताब

रोहित खंडेलवाल ने मिस्टर वर्ल्ड 2016 टाइटल जीत लिया ऐसा पहली बार है कि 20 साल से हो रहे इस कॉन्टेस्ट में पहली बार कोई भारतीय और एशियाई विनर बना है. रोहित खंडेलवाल ने अन्य 47 पार्टिसिपेंट्स को पछाड़ते हुए यह खिताब अपने नाम किया. अपने टाइटल राउंड में रोहित ने डिजाइनर निवेदिता साबू की ड्रेस पहनी थी. रोहित के अलावा मिस्टर स्कॉटलैंड ने एक्सट्रीम चैलेंज, मिस्टर इंग्लैंड ने स्पोर्ट्स चैलेंज, मिस्टर चाइना ने स्टाइल एंड फैशन और मिस्टर पोलैंड ने टैलेंट चैलेंज अवॉर्ड जीता.


क्या आप जानते हैं रोहित को ये ट्राफी जीतने पर ईनाम में क्या- क्या मिलने वाला है......


रोहित को 50 हजार डॉलर (करीब 33 लाख 60 हजार रुपए) की प्राइज मनी मिलेगी. जब उन्हें इस खिताब से नवाजा गया तो उन्होंने कहा कि “मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि ये खिताब मैंने जीत लिया है. इस खिताब को जीतने वाले पहले भारतीय होने पर मुझे काफी गर्व महसूस हो रहा है.” मिस्टर वर्ल्ड कॉन्टेस्ट को यूके के साउथ पोर्ट के फ्लोरल हॉल में ऑर्गनाइज किया गया था. रोहित को पेजेंट में मिस्टर वर्ल्ड मल्टीमीडिया अवॉर्ड्स, मिस्टर वर्ल्ड टैलेंट, मॉबस्टार पीपुल च्वॉइस अवॉर्ड, मिस्टर वर्ल्ड स्पोर्ट्स इवेंट जैसे कई अवार्ड्स मिले.


रोहित के अलावा मिस्टर स्कॉटलैंड ने एक्सट्रीम चैलेंज, मिस्टर इंग्लैंड ने स्पोर्ट्स चैलेंज, मिस्टर चाइना ने स्टाइल एंड फैशन और मिस्टर पोलैंड ने टैलेंट चैलेंज अवॉर्ड जीता. हैदराबाद के रहने वाले रोहित खंडेलवाल को उनके पिता रोहित के परफॉर्मेंस बेहतर करने के लिए स्पेशल फुटबॉल और कई तरह की ट्रेनिंग दी गई. कुल 20 लोगों की टीम रोहित के साथ तैयारियों में जुटी रही रोहित करीना के साथ एक ऐड में नजर आ चुके हैं. 19 अगस्त 1989 को हैदराबाद में जन्मे रोहित स्पाइस जेट के ग्राउंड स्टाफ में शामिल रहे हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें