सोमवार, 4 जुलाई 2016

'सलमान का बयान संवेदनहीन और दुर्भाग्यपूर्ण'







  • मुंबई. सलमान खान द्वारा कुछ दिन पहले दिए गए रेप्ड वुमन कमेंट को आमिर खान ने अनफॉर्चेुनेट और इनसेंसेटिव (दुर्भाग्यपूर्ण और असंवेदनशील) बताया है। आमिर ने कहा- जब सलमान ने यह बयान दिया उस वक्त मैं वहां नहीं था। मैं सिर्फ मीडिया रिपोर्ट्स पढ़ रहा हूं, जिसमें सलमान का नाम लेते हुए लिखा गया है कि उन्होंने रेप पीड़ित महिला से अपनी तुलना की है। सलमान को सलाह देने पर क्या बोले आमिर...


     - आमिर की नई फिल्म ‘दंगल’ का पहला पोस्टर सोमवार को लाॅन्च किया गया। इस मौके पर आमिर ने मीडिया से बातचीत की।

    - आमिर से जब यह पूछा गया कि क्या वो सलमान को कोई सलाह देना चाहेंगे? इस पर उन्होंने, ‘मैं उन्हें सलाह देने वाला कौन होता हूं?’

    आखिर क्या कहा था सलमान ने?

    - सुल्तान की शूटिंग का जिक्र करते हुए सलमान ने कुछ दिन पहले कहा था, " जब शूटिंग करते थे, तो छह घंटे उठा-पटक होता था। वह मेरे लिए काफी मुश्किल था।"
    - “मुझे 120 किलो के पहलवान को 10 अलग-अलग एंगल से उठाना होता था। जमीन पर पटखनी देनी होती थी। कई बार करना पड़ता था, ताकि रियल फाइट का फील आए।”

    - “शॉट के बाद जब में रिंग से बाहर निकलता था, मुझे रेप की शिकार महिला की तरह महसूस होता था। मैं सीधा नहीं चल पाता था।”

    सलमान की ओर से सलीम ने मांगी थी माफी

    - सलमान के बयान पर पिता सलीम खान ने ट्वीट कर कहा था- "सलमान ने जो कहा वो गलत है। हालांकि उनका इंटेंशन गलत नहीं था।"
    - "फिर भी सलमान के परिवार, फैन्स और दोस्तों की ओर से मैं माफी मांगता हूं। इंसान गलती करता है और ईश्वर क्षमा कर देता है।"


    अब तक क्या हुआ?

    महाराष्ट्र नेशनल कमीशन फॉर वुमन ने बुधवार को सलमान को समन भेजा। कमीशन ने 29 जून को दोपहर 2 बजे पेश होने को कहा है।
    - इसके पहले, निर्भया की मां ने कहा था, ''अगर वे (सलमान) मेरी बेटी से मिले होते तो उन्हें पता चलता कि रेप विक्टिम की क्या हालत होती है? वे अच्छे एक्टर होंगे। लेकिन उनके ऐसे बयान से समाज में गलत संदेश जाएगा।''
    - शिवसेना-बीजेपी ने भी कहा था कि सलमान माफी मांगें। एनसीपी उनके घर के बाहर विरोध किया था।
    - जयपुर की 31 साल की रेप विक्टिम रश्मि (बदला हुआ नाम ) ने कहा था, "सलमान, क्या आपने उस दर्द को जाना है, जिसमें शारीरिक से ज्यादा भावनात्मक जख्म मिलते हैं ? ऐसी बेइज्जती, जिसमें आपका कोई कसूर नहीं होता, लेकिन उसका दर्द आपको जिंदगी भर चैन की एक सांस नसीब नहीं होने देता।"









कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें