शुक्रवार, 19 अगस्त 2016

Film Review: टिपिकल फिल्मी ड्रामा है 'UnIndian'...

फिल्म का नाम: UnIndian
डायरेक्टर: अनुपम शर्मा
स्टार कास्ट: ब्रेट ली, तनिष्ठा चैटर्जी, पल्लवी शारदा, सुप्रिया पाठक, आकाश खुराना, गुलशन ग्रोवर
अवधि: 1 घंटा 50 मिनट
सर्टिफिकेट: U/A
रेटिंग: 2.5 स्टार

हिंदी गानों के बाद अब फिल्मों में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेट ली ने कदम रखा है और पहली हिंदी फिल्म 'UnIndian' का हिस्सा बने हैं, आइए इस फिल्म की समीक्षा करते हैं.

 


कहानी
फिल्म की कहानी सिंगल मदर मीरा (तनिष्ठा चैटर्जी) की है जो ऑस्ट्रेलिया में रहती है और जिसकी मां (सुप्रिया पाठक) अक्सर ही उसे दोबारा शादी करने के लिए कहती रहती है. वहीं इंग्लिश सीखने वाले विल (ब्रेट ली) को खुद का सिंगल होना काफी परेशान करता रहता है. जब विल की मुलाकात मीरा से एक होली पार्टी के दौरान होती है तो विल को मीरा से प्यार हो जाता है, विल बार-बार मीरा के करीब आना चाहता है लेकिन वहीं दूसरी तरफ मीरा की मां ने उसके लिए एक कार्डियोलोजिस्ट लड़का ढूंढ रखा है. विल अपने दोस्त TK (अर्को घोष) की मदद से मीरा को पाने के लिए इंडियन कम्युनिटी के बारे में और भी ज्यादा बातें सीखता है. संस्कृति के डिफरेन्स होने के बावजूद क्या विल अपने प्यार को हासिल कर पायेगा? इसका पता आपको थिएटर तक जाकर ही चल पायेगा.

स्क्रिप्ट
फिल्म की कहानी सिंपल है और किरदारों का चयन इसे और भी आकर्षक बनाता है. ऑस्ट्रेलिया की लोकेशंस और स्क्रीनप्ले फिल्म को और भी ज्यादा रोचक बनाते हैं. कहीं-कहीं संवाद आपको हंसाते हैं तो कभी इमोशनल मोमेंट भी आते हैं.

अभिनय
ब्रेट ली ने अपने एक्टिंग की वजह से सरप्राइज किया है और उनका ये हुनर पर्दे पर बखूब नजर आता है. वहीं सिंगल मदर मीरा के किरदार में तनिष्ठा मुखर्जी ने एक बार फिर से सहज अभिनय किया है. सुप्रिया पाठक के साथ-साथ बाकी सह कलाकारों का काम भी सराहनीय है.

कमजोर कड़ी
फिल्म की कमजोर कड़ी इसका टिपिकल बॉलीवुड वाला ड्रामा है, जो खासतौर पर सेकंड हाफ में दिखाई पड़ता है. जब एयरपोर्ट वाला सीक्वेंस भी आ जाता है, इस तरह के प्रेडिक्टेबल ड्रामे की आदत हो चुकी है जिसमें बदलाव लाना जरूरी है जिससे फिल्म और ज्यादा आकर्षक बन सकती थी.

संगीत
फिल्म का संगीत अच्छा है और बैकग्राउंड स्कोर भी कहानी के साथ-साथ जाता है.

क्यों देखें
अगर ब्रेट ली या तनिष्ठा मुखर्जी को पसंद करते हैं तो एक बार जरूर देख सकते हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें