शुक्रवार, 12 अगस्त 2016

शाहरूख एक बार फिर अमेरिकी अधिकारियों की हिरासत में

नई दिल्ली। किंग खान के नाम से मशहूर बालीवुड अभिनेता शाहरूख खान को शुक्रवार को अमेरिका के लॉस एंजिलिस में आव्रजन विभाग के अधिकारियों ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। शाहरूख ने ट्वीट किया, मैं समूचे विश्व के मौजूदा हालात के मद्देनजर सुरक्षा की भावना को समझता हूं और इसका सम्मान करता हूं लेकिन हर बार अमेरिका आने पर आव्रजन विभाग द्वारा हिरासत में लिया जाना बहुत परेशान करने वाला है।

शाहरूख ने एक और ट्वीट किया है कि ताजा घटनाक्रम का एक अच्छा पहलू यह भी है कि पूछताछ के लिए प्रतीक्षा के दौरान कई अच्छे पॉकेमॉन मिले। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने लॉस एंजिलिस हवाई अड्डे पर भारतीय सुपर स्टार के हिरासत में लिए जाने के संबंध में तत्काल कोई टिप्पणी करने से मना किया है हालांकि मंत्रालय में दक्षिण एवं मध्य एशिया की सहायक सचिव निशा देसाई बिस्वाल ने शाहरूख को हुई परेशानियों के लिए खेद जताया है।

यह पहला मौका नहीं है जब शाहरूख को अमेरिकी हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया है। इससे पहले वर्ष 2009 में न्यू जर्सी में नेवार्क लिबर्टी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने उस समय गिरफ्तार किया था, जब उनका नाम कम्पयूटर अलर्ट सूची में दिखाई दिया। दूसरी बार 2012 में शाहरूख को न्यूयार्क हवाई अड्डे पर अमेरिकी आव्रजन अधिकारियों ने दो घंटे तक हिरासत में रखा था। बाद में सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा अधिकारियों ने इसके लिए खेद व्यक्त किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें