मंगलवार, 27 दिसंबर 2016

पीएम की परिवर्तन महारैली को कांग्रेस ने बताया विफल, कहा - भाजपाइयों ने इकट्ठा की भाड़े की भीड़



देहरादून। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड दौरे को निराशाजनक बताते हुए इसे चुनावी दौरा करार दिया। उपाध्याय ने कहा कि पीएम की रैली के लिए मुज्जफरनगर, बिजनौर और पौंटा से 100-100 बसें और सहारनपुर से 200 बसों में भरकर भाजपाइयों ने भाड़े की भीड़ जमा की है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राज्य की सभी सड़कें पहले से ही ऑल वेदर हैं, प्रधानमंत्री की चारधाम यात्रा मार्ग का नाम बदल कर चारधाम परियोजना करने की कोरी चुनावी घोषणा से राज्यवासियों को क्या लाभ मिलेगा।

'कांग्रेस की योजनाओं को दिया नया नाम'

किशोर उपाध्याय ने कहा कि नरेंद्र मोदी अपने ढाई वर्ष के कार्यकाल में केवल कांग्रेस पार्टी द्वारा संचालित योजनाओं का नाम ही परिवर्तित करते आए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की असंवेदनशीलता इसी से झलकती है कि उन्होंने राज्य की आपदा के बारे में अपने संबोधन में एक शब्द भी नहीं कहा और न ही आपदा प्रभावित 342 गांवों के पुनर्वास के बारे में ही कुछ कहा।

और क्या बोले किशोर उपाध्याय ...

किशोर उपाध्याय ने कहा कि बार-बार गंगा मां की रट लगाने वाले मोदी ने राज्य के लिए नमामि गंगे परियोजना में किसी प्रकार के बजट की घोषणा नहीं की। कांग्रेस पार्टी द्वारा सीमान्त पर्वतीय राज्य के लिए मांगे जा रहे ग्रीन बोनस और शांति बोनस की कोई बात नहीं की और न ही पर्वतीय गांवों से लगातार हो रहे पलायन को रोकने के लिए कोई उपाय करने की बात की।

पीएम के बयान पर पलटवार

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्कूटरों से तेल पीने वाले जिन लोगों की बात की है आज वे गलबहियां कर उन्हीं की बगल में बैठे हैं और मोदी के गालों की चमक बताती है कि स्कूटर से तेल पीने वालों ने उस तेल को पीएम के घर भी भेजा है।

एनएसयूआई छात्रों का भी प्रदर्शन

एनएसयूआई छात्रों ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड दौरे का विरोध किया। छात्रों ने काले झण्डे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों ने आरोप लगा कि पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले के कारण देश की गरीब जनता परेशान हो रही है। उन्होंने कहा कि 50 दिन की मियाद खत्म होने जा रही है, बावजूद इसके देशभर में अभी भी अस्थिरता का माहौल है।

छात्रों ने की पीएम से मांगें ...

1. छात्रों ने कहा कि जब पीएम देश के उद्योगपतियों का हजारों करोड़ रू. माफ कर सकते हैं, तो छात्रों का शिक्षा लोन भी माफ किया जाएय।

2. सहारा कंपनी और बिरला कंपनी से मिले करोंड़ों रु. पर प्रधानमंत्री जबा दें और उस रकम के एक-एक पैसे का हिसाब दें।

3.भाजपा के एक स्थानीय विधायक ने एक ज्वैलर्स के यहां से करोड़ां के कालेधन से सोना खरीदा जिसका ज्ञापन एनएसयूआई ने प्रधानमंत्री को दिया है। छात्रों ने उसके खिलाफ उचित कार्रवाही की मांग की।

4. नोटबंदी से आम आदमी से लेकर तमाम छात्र तक आज लाईन में खड़े है जिसकी वजह से परीक्षा के मसय में उनकी पढ़ाई बांधित हो रही है। जिसकी जिम्मेदारी केन्द्र सरकार है।

इन विन्दुओं के लेकर प्रधानमंत्री का एनएसयूआई छात्रों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पीएम उपरोक्त संबंध में उचित कार्रवाही करेंगे तो उन्हें मजबूरन उग्र प्रदर्शन करना पड़ेगा। इस अवसर पर सर्व श्याम सिंह चैहान प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी, शिवराज मौरे, राष्ट्रीय सचिव, दीपक नेगी अजय त्यागी रोबिन जिलाध्यक्ष, प्रदेश उपाध्यक्ष विनीत प्रसाद भट्ट समेत सैकड़ों छात्र नेता उपस्थित थे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें