मंगलवार, 27 दिसंबर 2016

खाते में 104 करोड़ जमा होने पर बोलीं मायावती, ‘BSP की छवि खराब कर रही है BJP’

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी के खाते में 104 करोड़ रुपए जमा होने के आरोपों से घिरी पार्टी सुप्रीमो मायावती ने आज इस बाबत प्रेस कॉन्फ्रेस कर बीजेपी पर निशाना साधा है. मायावती ने कहा है कि बीजेपी पार्टी की छवि को खराब करने की कोशिश कर रही है.

नियमों के हिसाब से जमा कराया पैसा- मायावती

पार्टी के ऊपर लगे तमाम आरोपों पर मायावती ने कहा, ‘’एक-एक रुपया नियमों के हिसाब से जमा कराया गया है.’’ उन्होंने कहा, ‘’यह पैसा देश की जनता का है. पैसा देशभर में पार्टी के सदस्यता अभियान से इकट्ठा किया गया है.’’

सिर्फ बीएसपी की ही जांच क्यों हो रही है-मायावती

मायावती ने कहा, ‘’बीजेपी तोड़ मरोड़ कर तथ्यों को पेश कर रही है. हमारे पास एक-एक रुपए का हिसाब है.’’ उन्होंने कहा, ‘’बीजेपी सहित कई पार्टियों ने पैसा जमा कराया है तो जांच सिर्फ बीएसपी की ही क्यों हो रही है.’’ मायावती ने कहा कि बीजेपी सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है.

बीजेपी अपने चंदे का हिसाब दे- मायावती

मायावती ने कहा, ‘’अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने ही ईमानदार है तो बीजेपी को मिले चंदे का हिसाब दिखाएं.’’ उन्होंने कहा, ‘’इस तरह के आरोपों से सरकार का दलित विरोधी चेहरा सामने आ गया है.’’

मेरे भाई के खिलाफ साजिश- मायावती

अपने भाई आनंद कुमार पर बेनामी संपत्ति के आरोपों पर मायावती ने कहा कि मेरे भाई के खिलाफ एक साजिश रची जा रही है. उन्होंने नियमों के तहत काम किया है.

क्या है मामला?

प्रवर्तन निदेशालय को दिल्ली में यूनियन बैंक की करोलबाग ब्रांच में बीएसपी के ऐसे खाते का पता चला है, जिसमें नोटबंदी के बाद करीब 104 करोड़ रुपए जमा कराए गए हैं, वो भी नकद. नोटबंदी के बाद पहली बार किसी बड़ी राजनीतिक पार्टी पर जांच की सुई घूमी है.

ईडी को इस बैंक की जांच के दौरान बहुजन समाज पार्टी का खाता भी मिला. पता चला कि इस खाते में नोटबंदी के बाद कुल 104 करोड 36 लाख रुपए जमा हुए हैं. ये सारा पैसा कैश में जमा कराया गया था.

मायावती के भाई आनंद कुमार पर क्या हैं आरोप

मायावती के भाई आनंद कुमार पर बिल्डरों से मिलकर बेनामी संपत्ति जमा करने का आरोप लग रहा है. आयकर विभाग ने आरंभिक जांच शुरू करते हुए आधा दर्जन बिल्डरों को नोटिस भेजा है. आय़कर विभाग ने इन शिकायतों को एक्स यानी बेहद गंभीर कैटेगरी में रखा है. ये भी पता चला है कि आनंद के खाते में नोटबंदी के बाद 1 करोड़ 43 लाख रुपये जमा हुए हैं.

प्रवर्तन निदेशालय की जांच में आनंद कुमार के बैंक अकाउंट के बारे में बड़े खुलासे हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के करोलबाग में यूनियन बैंक की जांच के दौरान आनंद कुमार के खाते में पैसे जमा कराए गए हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें