शुक्रवार, 30 दिसंबर 2016

नोटबंदी के 50 दिन पूरे होने पर राहुल ने पीएम मोदी से पूछे 5 सवाल, कहा पीएम बताएं 50 दिन में कितना काला धन वापस आया

नई दिल्ली:नोटबंदी के आज 50 दिन पूरे होने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोला है और उनसे सोशल मीडिया ट्विटर के जरिए 5 सवाल भी पूछे हैं


पहला सवाल

राहुल गांधी ने पहला सवाल ये पूछा है कि सरकार को बताना चाहिए कि 8 नवंबर को नोटबंदी के ऐलान के बाद कितना काला धन सरकार ने बरामद किया है ?

दूसरा सवाल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दूसरा सवाल ये पूछा है कि सरकार को बताना चाहिए कि नोटबंदी की वजह से देश की अर्थव्यवस्था को कितना नुकसान पहुंचा है और कितने लोगों की नौकरी चली गई।

तीसरा सवाल
नोटबंदी की वजह से 8 नवंबर के बाद पूरे देश में कितने लोगों की जान गई है।

चौथा सवाल

चौथा सवाल राहुल ने ये पूछा है कि नोटबंदी के फैसले से पहले पीएम ने विशेषज्ञों की राय क्यों नहीं ली। क्या उन्होंने आरबीआई और अर्थशास्त्रियों से इसके लिए राय मांगी थी?

पाचंवा सवाल

आखिरी सवाल राहुल गांधी ने पीएम मोदी से ये पूछा है कि पिछले 6 महीने में कितने लोगों ने बैंक में 25 लाख रुपये से ज्यादा पैसे जमा कराए हैं और 8 नवंबर के बाद कितने लोगों ने इतने ही पैसे जमा कराए हैं

गौरतलब है कि नोटबंदी के फैसले को लेकर ममता बनर्जी के बाद राहुल गांधी ही पीएम मोदी पर सबसे ज्यादा हमलावर रहे हैं और वो कह चुके हैं कि नोटबंदी के नाम पर पीएम ने गरीबों की बलि ली है। कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी पार्टियां नोटबंदी के 50 दिन पूरे होने पर सरकार को घेरने की तैयारी में जुटी हुई है।

नोटबंदी के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि 50 दिनों के बाद लोगों की इससे जुड़ी सभी दिक्कतें दूर हो जाएंगी। हालांकि अभी भी देश के कई हिस्सों में कैश की समस्या बनी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें