गुरुवार, 29 दिसंबर 2016

बिना बैंक खाता खोले ही 100 गांव वालों के मिले एटीएम कार्ड, फर्जीवाड़े में 4 गिरफ्तार

पटना : बिहार के नक्सल प्रभावित जमुई जिले के सिकंदरा थानांतर्गत अचंभव गांव के करीब सौ निवासियों को बिना बैंक खाता खोले एटीएम कार्ड प्राप्त हुआ. इससे गांव वालों के कान खड़े हो गए. इसके बाद पुलिस जांच भी हुई. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है

पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने बताया कि इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिनमें सिझौरी स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की शाखा से जुड़े कस्टमर सर्विस प्वाईंट (सीएसपी) के दो कर्मी और एक मुखिया के साथ एक ग्रामीण भी शामिल है.

जांच के लिए गठित विशेष जांच टीम द्वारा जांच जारी है

पुलिस ने बताया कि मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच टीम द्वारा जांच जारी है. इस मामले में नक्सलियों का हाथ होने की आशंका सहित सभी दृष्टिकोण से मामले की जांच की जा रही है. इसके बाद से पुलिस सतर्क हो गई है. बैंक को अलर्ट किया गया है.

जमा की गयी राशि का बारीकी से विशलेषण किया जाए

जयंतकांत ने बताया कि बैंक से कहा गया है कि गत 8 नवंबर की रात्रि से नोटबंदी के बाद जमा की गयी राशि का बारीकी से विशलेषण किया जाए. जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर उसे संबंधित प्राधिकार को सौंप दिया जाएगा.

अपना बैंक खाता खोले जाने को लेकर आवेदन नहीं दिया था

अचंभव गांव के करीब सौ निवासियों ने सिझौरी स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की शाखा में अपना बैंक खाता खोले जाने को लेकर आवेदन नहीं दिया था. उन्हें डाक के जरिए एटीएम कार्ड प्राप्त होने पर पुलिस अधीक्षक ने इसकी जांच के आदेश दिए थे. पंजाब नेशनल बैंक द्वारा भी इस मामले की जांच की जा रही है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें