मंगलवार, 25 अक्तूबर 2016

इनकी घनी लंबी जुल्‍फों पर फिदा हो गया सोशल मीडिया

नई दिल्ली। उसके बाल लंबे, घने और लहराते हुए हैं। सोशल मीडिया पर छा जाने के लिए उसके पास सारी खूबियां हैं। लेकिन वह इंस्टाग्राम की मॉडल नहीं है वह एक पांच वर्षीय अफगानी शिकारी मादा श्वान है जो अपनी रेशमी त्वचा के कारण रातोरात सनसनी बन गई है। उसका नाम टी है।

उसका एक फोटो लाखों बार शेयर किया गया जिससे उसे खूब शोहरत मिली। इंटरनेट पर उसका दर्जा किसी सुपरस्टार या सुपरमॉडल से कम नहीं है। इस तस्वीर में वह एक बेंच पर बैठी हुई है और उसके लंबे खूबसूरत बाल फैले हुए हैं जो बेंच को ढंक रहे हैं।

उसके स्वामी ल्यूक कवांग को उम्मीद नहीं थी कि वह इस तरह सोशल मीडिया पर छा जाएगी। वे बताते हैं कि हमारे वीकेंड पर भी हम लोगों से घिरे होते हैं। वह जताती है कि उसे अटेंशन नहीं चाहिए लेकिन उसे यह सब खूब पसंद है, ठीक किसी सुपरमॉडल की ही तरह।

उन्हें लगता है कि अधिकांश लोगों को उसकी मखमली त्वचा ने आकर्षित किया है। टी के इस सफल करियर को आनलाइन ख्याति मिलने के बाद उसे एक स्पोक डॉग की सौगात मिली जो किए लग्जरी डॉग फूड चेन है। साथ ही उसे डॉग परफ्यूम हैरियट व हाउंड्स की ओर से विज्ञापन भी मिला।

ल्यूक का कहना है कि टी एक एनीमल एक्टर बनकर उभरी है और उसे कई अभियानों, मुहिमों में जोड़े जाने की पेशकश मिली है। लेकिन लगता है कि अब टी का रिटायरमेंट का समय आ गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि टी इस समय की प्रतीक्षा में थी। यह रिटायरमेंट किसी और कारण से नहीं बल्कि इसलिए है क्योंकि मैं उस बिंदु तक पहुंच चुका था जहां इन सब चीजों से मैं अपने परिवार को समय नहीं दे पा रहा था।

टी के साथ मेरा रिश्ता कुछ खास है। हमने जीवन में कई यादगार पल साथ बिताए हैं। भले ही वह नग्न रहे या शानदार सिल्क में ढंकी रहे, वह मेरे लिए हमेशा एक रानी ही रहेगी। अब कवांग का ध्यान स्टेनफोर्ड के छोटे श्वानों पर है जिनके छोटे बालों पर रखरखाव अपेक्षाकृत कम लगता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें