बुधवार, 11 जनवरी 2017

भाजपा की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुरू

सागर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक मंगलवार को सागर में प्रारंभ हुई। बैठक का उद्घाटन केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद गहलोत, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, राष्ट्रीय मंत्री ज्योति धुर्वे, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत की मौजूदगी में हुआ। बैठक में सबसे पहले प्रदेश कार्यालय मंत्री सतेन्द्र भूषण ने पिछले तीन माह में दिवंगत हुए सभी राष्ट्रीय एवं अन्य प्रमुख हस्तियों, पार्टी पदाधिकारियों एवं अन्य कार्यकर्ताओं व उनके परिवारजनों के नामों का उल्लेख करते हुए एक मिनट का मौन रखते हुए सभी के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने दिए अपने प्रारंभिक उद्बोधन में कहा कि यह प्रदेश कार्यसमिति की बैठक सुन्दरलाल पटवा सभाकक्ष में हो रही है, यह नाम सामने आते ही हमें जनसंघ और भाजपा के उस कद्वार नेता का स्मरण हो आता है जो वर्षों तक प्रदेश की राजनीति एवं सत्ता के केंद्र बिन्दु रहे हैं। जिस स्थान पर यह बैठक हो रही है वह हमारी राजमाता का जन्म स्थान है, राजमाता ने जो स्थान अपने अथक परिश्रम से पार्टी को दिलाया है उसे हम कभी भुला नहीं सकते हैं। यहाँ डॉ. हरि सिंह गौर ऐसे प्रकाण्ड विद्वान हो गए हैं जो प्रदेश को शिक्षा के क्षेत्र में आगे लाना चाहते थे। यह पिछड़ा हुआ प्रदेश भी शिक्षा के क्षेत्र में आगे आए इसके लिए उन्होंने अपनी पूरी पुंजी लगा दी। अपना सबकुछ अर्पित करके उन्होंने सागर विश्वविद्यालय की स्थापना की, उसके इस योगदान को प्रदेश कभी भुला नहीं सकता है।
उन्होंने कहा कि यह धरती आल्हा ऊदल जैसे वीरों की भूमि है.. पद्माकर जैसे साहित्यकारों की जन्म स्थली है। अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा ने इस तीन माह की अवधि में शहडोल लोकसभा और नेपानगर विधानसभा जीतकर शिवराज के विकास और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की नीति पर जनता की मोहर लगवाई है। यह दोनों ही जीते देश के नायक व प्रदेश के जननायक के नाम के साथ कार्यकर्ताओं की मेहनत की जीत है। मैं उन तमाम कार्यकर्ताओं को हृदय से धन्यवाद देता हूँ, जो इन चुनावों में रातदिन लगे रहे। नेपानगर में तो हमने जीत का इतिहास रचा ही है, लेकिन इसके बाद अन्य हरदा, अमरकंटक, मांडव नगर परिषद के चुनाव भी हम जीते, 25 साल बाद मांडव नगर परिषद का चुनाव हम जीते हैं। नंदकुमार सिंह चौहान (नंदू भैया) ने कहा कि इन चुनावों ने यह तय कर दिया कि हमारे सामने आज चुनाव जीतने के लिए शिवराज सिंह चौहान का नाम ही पर्याप्त है। मुख्यमंत्री चौहान हमारे तुरुप के इक्का हैं। यह हमारा सौभाग्य है कि हमें ऐसे जननायक मिले हैं। इस दौरान नंदू भैया ने प्रदेश सरकार के कामों का भी उल्लेख किया। उन्होंने मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मिल रहे आवास और किसानों को फसल के नुकसान के रूप में चार हजार पांच सौ करोड़ की राहत तथा इतनी ही राशि फसल बीमा के रूप में देने की बात कही। मध्यप्रदेश में जो कार्य बीते 50 सालों में कांग्रेस ने कभी नहीं किया वह आठ हजार करोड़ किसानों को नहीं दे पाई, वह हमारी सरकार ने 8.5 हजार करोड़ रुपए जनता को मुआवजे में दे दिए।
उन्होंने कहा कि हम सभी कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लोकहितैषी कामों पर मौहर लगाने के लिए कार्य करना है। नंदकुमार सिंह ने कहा कि 29 नवम्बर को शिवराज सरकार के 11 साल पूरे होने पर हमने गांव गांव में कार्यकर्ताओं के घर और आमजन के यहां दीप जलाकर दीपावली से पहले दीपोत्सव का सफल आयोजन किया। उन्होंने आह्वान किया कि आप सभी प्रदेश कार्यसमिति द्वारा दिए जानेवाले कार्यक्रमों को दिल से पूरा करने के लिए लग जाएं। उन्होंने यह भी कहा कि यदि हमें कुछ बनना है तो खुद को भूलकर समाज के लिए स्वयं को समर्पित करना होता है। यदि ऐसा कर लिया तब ही वह मुकाम पाया जा सकता है, जिसकी सभी सोचते हैं। प्रदेश सरकार की प्रशंसा करते हुए नंदू भैया ने कहा कि शिवराज हमारे ब्रांड हैं, शिव नाम ही तारणहार है और शिव ही हमारा झंडा है। वहीं उनका यह भी कहना था कि यह सदन ही मध्यप्रदेश का सर्वोच्च सदन है, इसके ऊपर कुछ भी नहीं। उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की यह दो दिवसीय बैठक 10 जनवरी को प्रात: 10.30 बजे सागर मकरोनिया नाका स्थित होटल दीपाली रेसीडेंसी में आरंभ हुई। बैठक का समापन 11 जनवरी को अपरान्ह होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें