सोमवार, 9 जनवरी 2017

सिर्फ एक ‘मैजिक टी’ के इस्तेमाल से उतर जाएगा आपका चश्मा

आजकल हर उम्र के लोगों को चश्मा लगा होता है। कारण अधिक समय तक कंप्यूटर पर काम करना, देर से सोना, खान-पान पर ठीक से ध्यान नहीं देना, टीवी देखना या फिर मोबाइल का अधिक इस्तेमाल करना। इनसे हमारी आंखों में दर्द होने लगता है और आंखें भी कमजोर होने लगती है। आंखों की रोशनी कम होने से चश्मा लग जाता है और अंत में लोग चश्मे के छुटकारा पाने के लिए तरह-तरह के नुस्खे अपनाते हैं।
यहां हम आपको सावधान भी करना चाहते हैं कि आंख हमारे शरीर का सबसे खूबसूरत अंग है और इसके लिए आप बिना किसी डॉक्टर के सलाह के ऐसे किसी भी नुस्खे को नहीं अपनाएं, जिससे कि आपको दिक्कत हो।
हालांकि, आज हम आपको एक ऐसे ‘मैजिक टी’ के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपको चश्मे की समस्या से छुटकारा मिल सकता है।
ऐसे बनाए मैजिक टी वाली चाय
सबसे पहले पानी उबाल कर इसमें केसर डालिए, जब इसका रंग आने लगे तो आंच बंद कर दीजिए। इस मिश्रण को कप में निकालिए और इसमें मिठास के लिए शहद डालें। रोजाना रात को सोने से पहले एक गिलास केसर चाय का सेवन जरूर करें। रोजाना इस चाय का सेवन करने से आप देखेंगे कि आपकी सेहत में कितना सुधार हो रहा है और दिन-ब-दिन आपकी आंखों की रोशनी तेज हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें