शुक्रवार, 11 नवंबर 2016

सुप्रीम कोर्ट ने दबंग खान को दी ‘पटखनी’, जानिए अब किस मामले में भेजा नोटिस

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान एक बार फिर मुश्किलों में घिरते हुए दिख रहे हैं। चिंकारा शिकार मामले में जोधपुर हाईकोर्ट से राहत मिलने के बाद अब राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया है। राजस्थान सरकार की तरफ से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने शुक्रवार को सलमान खान को नोटिस भेजकर जल्द इस मामले में जवाब पेश करने को कहा।

वसुंधरा सरकार ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने की मांग की

राजस्थान सरकार ने अपनी याचिका के जरिए मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट, जोधपुर हाईकोर्ट के फैसले पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाकर निचली अदालत के फैसले को लागू करे ताकि सलमान खान सरेंडर करने के लिए बाध्य हो जाएं। इससे लोअर कोर्ट के जरिए दी गई सजा पूरी हो सके।

राजस्थान सरकार ने इसके साथ ही अपनी याचिका के जरिए ये भी कहा है कि सलमान खान के पास घटना के चश्मदीद गवाह ड्राइवर हरीश दुलानी से जिरह करने के पूरे मौके मौजूद थे लेकिन उन्होंने जानबूझकर ऐसा नहीं किया। सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट से सलमान के खिलाफ दुलानी के बयान को मंजूर किए जाने की मांग की गई थी।

गलितयों के चलते मामले को हल्का नहीं किया जा सकता

याचिका में कहा गया कि ट्रायल के दौरान मामूली विसंगतियों से पूरे मामले को हल्का नहीं किया जा सकता। राजस्थान हाई कोर्ट इस केस के पूरे हालात को देखने में नाकाम रहा है, जो बिना शक अभियोजन पक्ष के जरिए साबित करते हैं कि सलमान इस मामले में दोषी हैं।

इसमें कहा गया कि सलमान खान को लोअर कोर्ट ने सबूतों के आधार पर दोषी ठहराया था, लेकिन हाईकोर्ट ने अति तकनीकी आधार पर फैसला दिया। जो कानून में कहीं नहीं ठहरता।

18 साल पुराना है मामला

दरअसल चिंकारा शिकार के मामले में राजस्थान सरकार सलमान खान को बरी करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंची है। राजस्थान हाईकोर्ट की जोधपुर बेंच ने 18 साल पुराने मामले में 25 जुलाई 2016 को सलमान खान को बरी कर दिया था। अब राजस्थान सरकार ने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें