सोमवार, 14 नवंबर 2016

फिल्म इंडस्ट्री में 200 फिल्में और 56 साल गुजारने के बाद ‘जैकी चैन’ को मिला ऑस्कर

मुंबई: 200 फिल्मों में एक्टिंग और 56 साल लंबे इंतजार के बाद आखिरकार जैकी चेन को ऑस्कर मिला ही गया। पुरस्कार मिलने के बाद जैकी चेन (62) ने कहा कि कई हड्डियां तुड़वाने के बाद मुझे ये सम्मान मिला। ऑनरेरी ऑस्कर मिलने पर जैकी बोले, “मेरे पिता हमेशा ये पूछते थे कि बेटा तुमने दुनियाभर में इतनी सारी फिल्में की, इतने सारे अवॉर्ड जीते, लेकिन तुम्हें ऑस्कर कब मिलेगा। मैंने उनसे कहा कि मैं केवल एक्शन-कॉमेडी मूवी बनाता हूं।

बता दें, जैकी चैन के साथ इस अवॉर्ड से ब्रिटिश फिल्म एडिटर ऐने वी कोट्स, कास्टिंग डाइरेक्टर लिन स्टॉलमास्टर और डॉक्यूमेंटरी फिल्म निर्माता फ्रेडरिक वाइजमैन को भी नवाजा गया है। पुरस्कार समारोह में जैकी ने अपने सभी फैन्स का शुक्रिया अदा करते हुए कहा , ‘हमेशा मेरे पिता मुझसे पूछते थे कि तुम्हारे पास सबकुछ है, फिर ऑस्कर क्यों नहीं है? मैं उनसे कहता कि मैं कॉमेडी एक्शन फिल्में बनाता हूं। आज से 23 साल पहले मैनें हॉलीवुड अभिनेता सिल्वस्टर स्टैलॉन के घर ऑस्कर मेडल देखा था तब मैनें उसे छूआ, चूमा और लगा कि यह मेडल मुझे भी चाहिए, आज वह सपना पूरा हुआ है.’गौर हो, जैकी चैन ने करियर की शुरुआत से ही ब्रूस ली की फिल्मों में स्टंट किए थे, 62 साल के जैकी फिल्मों में अपने स्टंट खुद ही करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें